लॉकडाउन को ध्वस्त कर एचडी देवगौड़ा के पोते की हुई शाही शादी, सरकार पर सवाल ?

वैश्विक महामारी कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू देशव्यापी लॉकडाउन-2 के दौरान देश के बड़े राजनीतिक घराने ने देशव्यापी लॉकडाउन के नियमों को ध्वस्त कर दिया है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते की शादी देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद शाही अंदाज में हुआ।

एचडी देवगौड़ा के पोते की शादी में लॉकडाउन ध्वस्त

वैश्विक महामारी कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू देशव्यापी लॉकडाउन-2 के दौरान देश के बड़े राजनीतिक घराने ने देशव्यापी लॉकडाउन के नियमों को ध्वस्त कर दिया है। देशव्यापी लॉकडाउन के कारण लोगों को घर से निकलने पर पाबंदी है, पूरे देश में सभी समारोहों पर प्रतिबंध है, इसके बावजूद आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते निखिल कुमारास्वामी की शादी शाही अंदाज में हुआ। निखिल कुमारास्वामी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी के बेटे हैं, इस शादी समारोह में मीडिया वालों को जाने पर रोक लगाया गया था।

एक तरफ देशवासियों को पढ़ाया जा रहा है सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ

एचडी देवगौड़ा के पोते की शादी को लेकर अब कई तरह के सवाल उठने शुरू हो गए हैं, क्योंकि जहां एक तरफ पूरे देशवासियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ देश के दिग्गज राजनीतिक घराने में इस सोशल डिस्टेंसिंग का पूरे तरीके से धजी उड़ाया जा रहा है। एचडी देवगौड़ा के पोते निखिल कुमारास्वामी की शादी का आयोजन बेंगलुरू के रामनगर के फार्म हाउस में किया गया था, जहां मीडिया को जाने की इजाजत नहीं थी, फिर भी शादी स्थल पर करीब 40 गाड़ियों का जमावड़ा देखा गया।

शादी को लेकर उनके पास सभी तरह के परमिशन- कुमारास्वामी

इस शाही शादी के बारे में जब एचडी कुमारास्वामी से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि मेरे बेटे की शादी को लेकर उनके पास सभी तरह के परमिशन हैं तथा इसके अलावा डॉक्टरों से भी कई तरह की सलाह भी ली गई है। उन्होंने बताया कि कर्नाटक सरकार की तरफ से इस शादी में केवल 70 से 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई है, साथ ही राज्य सरकार की तरफ से शादी की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है, जिससे ये पता चल सके कि शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ है या नहीं। स्थानीय पुलिस वालों ने भी बताया इस शादी समारोह में परिवार की ओर से जिन गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन नंबर दिए गए थे, उन्हीं गाड़ियों को शादी समारोह में जाने की इजाजत दी गई।

कर्नाटक सरकार पर सवाल ?

ध्यान रहे की देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस में देश में किसी भी समारोह की इजाजत नहीं है, तो आखिर कर्नाटक सरकार ने एचडी देवगौड़ा के पोते की शादी  के आयोजन की इजाजत कैसे दे दी, राज्य सरकार के लिए भी यह गंभीर सवाल है?  कर्नाटक में अब तक कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या कुल 359 हो गई है, जबकि कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 13 हो गई है।

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 13,700 के पार, मरने वालों की संख्या 457 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 13,700 को पार कर चुकी है, कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1793 हो गई है, जबकि कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 457 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 22 लाख को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या करीब 1 लाख, 47 हजार पहुंच चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 6 लाख 78 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 34,600 हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…