मरकज पर लाल हुए केजरीवाल, जमात को लेकर कही बड़ी बात

दक्षिणी दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज नाराजगी जाहिर की। उन्होंने मरकज की घटना की निंदा करते हुए कहा कि जब सारे मंदिर-मस्जिद बंद हैं तो इस तरह की हरकत क्यों की गई।

केजरीवाल ने तबलीगी जमात के मरकज की निंदा की

दक्षिणी दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज नाराजगी जाहिर की। केजरीवाल ने तबलीगी जमात के मरकज की घटना की निंदा करते हुए कहा कि जब सारे मंदिर-मस्जिद बंद हैं तो इस तरह की हरकत क्यों की गई, पूरे दुनिया में लोग मर रहे हैं और हमलोग गैर जिम्मेदाराना हरकत कर हैं, एक जगह लोग इकट्ठे हो रहे हैं। जब सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था तो इस तरह की इतनी बड़ी गैदरिंग करना बिल्कुल गलत था।

मरकज से निकाले गए 1548 लोगों में 441 कोरोना वायरस के संदिग्ध

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज से निकल कर लोग देश के अलग-अलग क्षेत्रों में, विदेशों में पहुंच गए हैं और किन-किन लोगों को इससे नुकसान पहुंचा होगा, यह सुनकर और सोचकर भी डर लग रहा है। उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात के मरकज में 12-13 मार्च के आसपास देश तथा विदेश से काफी लोग इकट्ठे थे जिसमें से कुछ लोग यहां से चले गए और बाकी लोग रुक गए। केजरीवाल ने कहा कि तबलीगी जमात के मरकज से 1548 लोगों को निकाला गया है, इनमें से 441 लोग कोरोना वायरस के संदिग्ध पाए गए, इन्हें अस्पताल भेज दिया गया है और उनका टेस्ट हो रहा है, जबकि 1107 लोगों में किसी प्रकार का लक्षण नहीं पाया गया है और इन्हें क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना टेस्ट में 24 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें भर्ती कराया गया है और सर्दी-जुकाम से पीड़ित 86 लोगों की हालत स्थिर है।

केजरीवाल ने कहा, जिम्मेदार लोगों पर एफआईआर दर्ज होगी

केजरीवाल ने मरकज की घटना के जिम्मेदार लोगों पर उचित कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इस घटना में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए एलजी को चिट्ठी लिखी है, जो भी जिम्मेदार होगा उन पर सख्त कार्रवाई होगी। ध्यान रहे कि 1 मार्च से 15 मार्च के बीच निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में करीब 2 हजार लोग शामिल हुए थे, जिससे अब पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का डर बना हुआ है।

 

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …