केजरीवाल ने समझी मोदी की मन की बात, देशव्यापी लॉक डाउन को बढ़ाया !

वैश्विक महामारी कोविड-19 का संकट देश में बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे हालात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक में देश के सभी मुख्यमंत्रियों में दिल्ली के मुख्यमंत्री सबसे समझदार निकले। केजरीवाल ने पीएम मोदी के मन की बात को सबसे पहले समझ लिया।

देश के सभी मुख्यमंत्रियों में केजरीवाल ज्यादा समझदार

वैश्विक महामारी कोविड-19 का संकट देश में बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे हालात में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक में देश के सभी मुख्यमंत्रियों में दिल्ली के मुख्यमंत्री सबसे समझदार निकले। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक खत्म होने के कुछ देर बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉक डाउन की अवधि को बढ़ा दिया है, इस प्रकार केजरीवाल देश के सबसे समझदार मुख्यमंत्री निकले जो पीएम मोदी की मन की बात को समझ लिया।

केजरीवाल ने देशव्यापी लॉक डाउन को बढ़ाया ! 

अरविंद केजरीवाल ने ट्विट करके लिखा कि कोरोना महामारी संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन बढ़ा कर देश हित के लिए अच्छा फैसला लिया है, आज भारत की स्थिति कई विकसित देशों की तुलना में बेहतर है, क्योंकि हमने लॉक डाउन की शुरुआत की थी, अगर इसे अभी रोक दिया है, तो इसका फायदा हम खो देंगे। ध्यान रहे कि अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉक डाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाने का या खत्म करने पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। केंद्र सरकार द्वारा लागू 25 मार्च से 14 अप्रैल तक 21 दिनों का देशव्यापी लॉक डाउन अभी जारी है।

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 1069 पहुंची

ध्यान रहे कि कल (10 अप्रैल) का दिन दिल्ली के लिए ज्यादा चिंता बढ़ाने वाला दिन रहा, दिल्ली में कल अब तक का सबसे ज्यादा 183 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ा था, इस प्रकार दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 903 पहुंच चुकी थी, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 14 पहुंच चुकी थी। लेकिन आज भी दिल्ली में 166 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ा, इस प्रकार अब दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 1069 पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 19 पहुंच चुकी है।

दिल्ली के 21 हॉटस्पॉट इलाकों में चलाई जा रही है ऑपरेशन शील्ड

दिल्ली से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस देश में अब सिर्फ महाराष्ट्र में है, जहां कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 1761 पहुंच चुकी है। दिल्ली में अभी 21 कोरोना हॉटस्पॉट इलाकों में ऑपरेशन शील्ड चलाई जा रही है। गौरतलब है अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 8400 को पार कर चुकी है, जबकि कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 288 हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …