ममता बनर्जी ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने नहीं बताया कि एक हजार करोड़ रुपए एडवांस है या पैकेज…जानिए क्या है ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज बंगाल दौरे के दौरान अम्फान चक्रवात से हुई तबाही से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल को 1000 करोड़ रुपए देने की घोषणा के साथ ही इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कुछ सवाल उठाए हैं।

मोदी द्वारा 1000 करोड़ रुपए देने की घोषणा पर ममता ने सवाल उठाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज बंगाल दौरे के दौरान अम्फान चक्रवात से हुई तबाही से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल को 1000 करोड़ रुपए देने की घोषणा के साथ ही इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कुछ सवाल उठाए हैं। ममता बनर्जी ने कहा है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 1000 हजार करोड़ रुपए पश्चिम बंगाल के लिए एडवांस है या पैकेज, यह नहीं बताया गया है।

मोदी ने इमरजेंसी फंड से 1000 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया- ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इमरजेंसी फंड से 1000 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि यह एडवांस होगा या पैकेज होगा, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस पर बाद में विचार होगा, लेकिन यह एडवांस होना चाहिए, मैंने उनसे कहा कि आप जो भी हमें देंगे, वो आपका फैसला है, हम विस्तार से बता देंगे। ममता ने कहा कि हमें लोगों की मदद करनी है, राहत कार्य शुरू हो गया है।

अम्फान के कारण बंगाल को 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान- ममता

ममता ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि हमें फूड सब्सिडी, सामाजिक योजनाओं तथा केंद्रीय योजनाओं के लिए 53 हजार करोड़ रुपए चाहिए, मैंने उनसे कहा कि आप हमें पैसे देने की कोशिश कीजिए ताकि हम इस संकट में काम कर सकें। ममता ने कहा कि अम्फान चक्रवात के कारण पश्चिम बंगाल को 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है, मैंने चक्रवाती तूफान के बाद के हालात के बारे में प्रधानमंत्री को विस्तार से सूचित किया है।

राज्य में आई यह आपदा किसी राष्ट्रीय आपदा से कहीं अधिक- ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे लगता है कि संकट की इस घड़ी में सभी को साथ मिल कर काम करना चाहिए, केंद्र सरकार कई मामलों में हमारी मदद कर सकती है। ध्यान रहे कि पश्चिम बंगाल में चक्रवात प्रभावित इलाकों का प्रधानमंत्री मोदी के साथ हवाई दौरा करने से पहले ममता कहा था कि राज्य में आई यह आपदा किसी राष्ट्रीय आपदा से कहीं अधिक है, राज्य में चक्रवात की चपेट में आने से अभी तक 80 लोगों की जान जा चुकी है।

चक्रवात ने बंगाल में 7-8 जिलों में भयंकर तबाही मचाई- ममता

ममता ने कहा कि राज्य में स्थिति के सामान्य होने में समय लगेगा, क्योंकि चक्रवात ने बंगाल में करीब 7-8 जिलों में भयंकर तबाही मचाई है, मैंने अपनी जिंदगी में ऐसी तबाही कभी नहीं देखी। उन्होंने कहा कि स्थिति सामान्य होने में समय लगेगा, हमारे सभी अधिकारी तथा मंत्री प्रयास कर रहे हैं, पुलिस भी लगातार काम कर रही है, हम लॉकडउन, कोविड-19 और अब आपदा तीन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …