श्रीसैलम पनबिजली प्लांट हादसे में नौ लोगों की मौत, कोविंद-मोदी ने जताया दुख

तेलंगाना-आंध्र प्रदेश सीमा पर जमीन के अंदर बने तेलंगाना के श्रीसैलम पनबिजली प्लांट में आग लग गई, जिससे इस बड़े हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। बचाव दल को इन कर्मचारियों के शव मिल गए हैं। नगरकुरनूल कलेक्टर एल शरमन ने आज इसकी पुष्टि की है।

हादसे में नौ लोगों की मौत

तेलंगाना-आंध्र प्रदेश सीमा पर जमीन के अंदर बने तेलंगाना के श्रीसैलम पनबिजली प्लांट में आग लग गई, जिससे इस बड़े हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। बचाव दल को इन कर्मचारियों के शव मिल गए हैं। नगरकुरनूल कलेक्टर एल शरमन ने आज इसकी पुष्टि की है। हालांकि, बचाव दल ने 10 लोगों को बचा लिया। कल यानि 20 अगस्त की रात को पावर स्टेशन की इकाई 4 में विस्फोट के बाद आग लग गई थी।

घटना के वक्त स्टेशन में 17 लोग मौजूद

बचाव दल द्वारा बचाए गए 10 लोगों में से 6 का श्रीसैलम के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि पैनल बोर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। घटना के समय स्टेशन में 17 लोग मौजूद थे। आग से आसपास घना धुआं छा गया, यह बांध कृष्णा नदी पर स्थित है जो आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को विभाजित करता है। ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन बिजली बंद होने की वजह से उन्हें सफलता नहीं मिली। घने धुएं की वजह से स्टेशन पर बचाव कार्य में मुश्किल आ रही हैं। पावर फेलियर दूसरी बाधा है। राज्य सरकार ने एनडीआरएफ की मदद मांगी।

सीएम राव ने दिए सीआईडी जांच के आदेश

ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन बिजली बंद होने की वजह से उन्हें सफलता नहीं मिली। घने धुएं की वजह से स्टेशन पर बचाव कार्य में मुश्किल आ रही हैं, पावर फेलियर दूसरी बाधा है, राज्य सरकार ने एनडीआरएफ की मदद मांगी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पनबिजली प्लांट में आग लगने के हादसे की सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को आग लगने के कारणों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं।

लोगों की मौत पर कोविंद-मोदी ने जताया दुख

इस हादसे में लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है, मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पनबिजली संयंत्र में आग लगने के हादसे में लोगों की मौत पर शोक प्रकट किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा कि श्रीसैलम पनबिजली संयंत्र में आग लगने के हादसे में लोगों के मारे जाने से दुखी हूं, इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…