प्रधानमंत्री मोदी ने सभी पार्टी के नेताओं से बात की, लॉक डाउन बढ़ने के आसार !

वैश्विक महामारी कोविड-19 का संकट देश में लगातार बढ़ने से चिंतित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक पार्टी के नेताओं से समीक्षा बैठक की। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों तथा देशव्यापी लॉक डाउन को लेकर समीक्षा की।

मोदी ने कोरोना पर की समीक्षा बैठक

वैश्विक महामारी कोविड-19 का संकट देश में लगातार बढ़ने से चिंतित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक पार्टी के नेताओं से समीक्षा बैठक की। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राजनीतिक पार्टी के नेताओं से कोविड-19 के बढ़ते मामलों तथा देशव्यापी लॉक डाउन को लेकर समीक्षा की। प्रधानमंत्री के इस बैठक में भाजपा, कांग्रेस, सीपीआईएम, शिवसेना, एनसीपी, बसपा, सपा, जदयू, एलजेपी, अकाली दल, बीजू जनता दल तथा वाईएसआर कांग्रेस समेत अन्य दलों के के क्लोर लीडर्स ने भाग लिया।

देशव्यापी लॉक डाउन को बढ़ाने पर जोर

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई आज की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक पार्टी के नेताओं से कोविड-19 के बढ़ते मामलों तथा देशव्यापी लॉक डाउन को लेकर समीक्षा की। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सभी राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों तथा देशव्यापी लॉक डाउन के बारे में अपनी-अपनी बात रखी और साथ ही अपना सुझाव भी दिया दिया, अधिकतर नेताओं ने लॉक डाउन को बढ़ाने की मांग भी की। इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सभी पार्टी के नेताओं से कहा कि जितने आप लोगों से सुझाव और आपलोगों से जानकारी मिल रही है, उससे तो मुझे यही लग रहा है कि देशव्यापी लॉक डाउन को बढ़ाया जाना चाहिए।

मोदी फिर करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बैठक में कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई बड़ी लंबी है, सभी लोगों की जिंदगी को बचाना सरकार का दायित्व है। उन्होंने कहा कि अभी की स्थिति सामाजिक आपातकाल के समान है, हमलोगों को हमेशा सतर्क रहने की जरुरत है, इसके लिए कड़े फैसलों की जरुरत है, एक बार फिर मैं सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करके राज्यों के हालात के बारे में जानकारी तथा उनसे सलाह लूंगा। ध्यान रहे कि कोरोना महामारी के चलते अभी 25 मार्च से 14 अप्रैल तक 21 दिनों का देशव्यापी लॉक डाउन चल रहा है।

सभी पार्टी के नेताओं ने समीक्षा बैठक में भाग लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस समीक्षा बैठक में लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में कांग्रेस व विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय, एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार, शिवसेना के राज्यसभा में नेता संजय राउत, बसपा के राज्यसभा में नेता सतीश चंद्र मिश्र, सपा के राज्यसभा में नेता राम गोपाल यादव, जदयू के लोकसभा में नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, डीएमके नेता टी आर बालू, बीजू जनता दल के नेता पिनाकी मिश्रा, वाईएसआर कांग्रेस के नेता मिथुन रेड्डी, एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, अकाली दल के नेता सुखवीर सिंह बादल समेत कई दूसरे दलों के नेताओं ने भाग लिया।

मोदी ने पहले भी की थी मुख्यमंत्रियों, खिलाड़ियों, मीडिया प्रमुखों से बात

ध्यान रहे कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों, देश के दिग्गज खिलाड़ियों, देश के मीडिया प्रमुखों तथा देश के दिग्गज नेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बातचीत कर चुके हैं तथा उनसे सुझाव भी मांग चुके हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर 11 अप्रैल को राज्य के मुख्यमंत्रियों से कोविड-19 के बढ़ते मामलों तथा देशव्यापी लॉक डाउन को लेकर बातचीत करेंगे। गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या करीब 5500 को पार कर चुकी है, जबकि कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 170 हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …