फेसबुक इंडिया की अंखी दास को मिली जान से मारने की धमकी…जानिए क्यों ?

फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने धमकी देने के मामले में दिल्ली पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है। अंखी दास के मुताबिक, फेसबुक और ट्विटर पर कुछ लोग उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और इसी के साथ ही उन पर भद्दे और अश्लील प्रतिक्रिया भी दी जा रही है।

अंखी दास को जान से मारने की धमकी

फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने धमकी देने के मामले में दिल्ली पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है। अंखी दास के मुताबिक, फेसबुक और ट्विटर पर कुछ लोग उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और इसी के साथ ही उन पर भद्दे और अश्लील प्रतिक्रिया भी दी जा रही है। कहा जा रहा है कि ऐसी धमकियां उनपर फेसबुक की हेट स्पीच को लेकर बनाई गई गाइडलाइंस पालन नहीं करवाने के आरोप के बाद मिली हैं। वहीं, अंखी दास ने कहा है कि उन्होंने उन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिन्होंने उन्हें धमकी दी है।

दिल्ली के सीआर पार्क थाने में शिकायत दर्ज

फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने आज यानि 17 अगस्त को सुबह में ही सीआर पार्क थाने में शिकायत दी कि उन्हें धमकी दी जा रही है। उन्होंने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि कुछ लोग उन्हें सोशल मीडिया पर धमकी दे रहे हैं, फेसबुक व ट्विटर पर उन्हें अलग-अलग लोगों द्वारा धमकी मिल रही है। अपनी शिकायत में अंखी दास ने कहा है कि ऑनलाइन पोस्टिंग/कंटेंट के जरिए उनके जीवन में हिंसा का खतरा है। अंखी दास ने पुलिस को दी शिकायत में कुछ ट्विटर और फेसबुक हैंडल का जिक्र किया गया है, जहां से उन्हें धमकी मिली है।

अंखी ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की

अंखी दास ने इस मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है। हालांकि मामला साइबर क्राइम से जुड़ा होने के कारण इसे द्वारका साइबर सेल में ट्रांसफर कर दिया गया है। गौरतलब है कि अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल में फेसबुक पर छपे एक लेख के बाद से कांग्रेस व भाजपा में घमासान छिड़ा है। अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट में लिखा गया है कि फेसबुक भारत में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के हेट स्पीच के मामलों में नियम में ढील बरतता है, इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान से भी विवाद छिड़ गया है, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसको लेकर राहुल गांधी पर हमला भी किया है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …