केजरीवाल ने की दिल्ली के सांसदों से बात, मांगे सुझाव

वैश्विक महामारी कोविड-19 संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए दिल्ली के सभी सांसदों से बात की। इस बैठक में सांसदों ने कोरोना महामारी के बारे में केजरीवाल को जानकारी तथा इससे निपटने के लिए अपना सुझाव भी दिए।

 केजरीवाल की हुई लोकसभा-राज्यसभा के सांसदों से बात

वैश्विक महामारी कोविड-19 संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए दिल्ली के सभी सांसदों से बात की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए दिल्ली के सभी सातों लोकसभा सांसदों तथा तीनों राज्यसभा सांसदों से बातचीत की। इस बैठक में केजरीवाल ने दिल्ली के सभी सांसदों को दिल्ली में कोरोना महामारी के मौजूदा हालातों के बारे में जानकारी दी तथा सांसदों से दिल्ली के मौजूदा हालात के बारे में जानकारी ली व इससे निपटने के लिए सुझाव भी मांगे। दिल्ली के सांसदों ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को कोरोना महामारी संकट की जानकारी दी तथा इससे निपटने के बारे में अपने-अपने सुझाव भी दिए।

सभी सांसदों ने अच्छे सुझाव दिए- केजरीवाल

सांसदों के साथ बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बैठक में निर्णय लिया गया कि दिल्ली में कोरोना महामारी से निपटने के लिए सामूहिक रुप से मिलकर एकजुट होकर काम करना है। केजरीवाल ने कहा कि सभी सांसदों ने अच्छे सुझाव दिए हैं, उसे दिल्ली सरकार जल्द ही लागू करेगी। ध्यान रहे कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव केसों में सबसे ज्यादा संख्या तबलीगी जमात के मरकज में शामिल लोगों का है।

दिल्ली में मास्क पहनना अनिवार्य

दिल्ली सरकार ने आज अब घर से बाहर निकलने वाले लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चेहरे पर मास्क पहनने से कोरोना वायरस के प्रसार को काफी हद तक कम किया जा सकता है, इसलिए हमने यह यह निर्णय लिया है कि घर से बाहर निकलने वाले लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा, मास्क आप कपड़े से बनाकर भी पहन सकते हैं।

दिल्ली के 20 हॉटस्पॉट इलाके सिल

दिल्ली के अब 20 हॉटस्पॉट इलाकों को सिल कर दिया गया है। ध्यान रहे कि दिल्ली में आज अब तक का सबसे ज्यादा 93 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ा है, दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या कुल 669 पहुंच चुका है। गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या करीब 5900 को पार कर चुकी है, जबकि कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 179 हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…