मशहूर शायर राहत इंदौरी को कोरोना ने हराया, पूरे देश में शोक की लहर

मशहूर शायर राहत इंदौरी का आज दिल का दौरा पड़ने से 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। इंदौरी कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे, जिसके इलाज के लिए उन्हें कल यानि 10 अगस्त को देर रात मध्य प्रदेश के इंदौर में अरविंदो अस्तपाल में भर्ती कराया गया था।

इंदौरी का इंदौर में कोरोना से मौत

मशहूर शायर राहत इंदौरी का आज शाम को दिल का दौरा पड़ने से 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। इंदौरी कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे, जिसके इलाज के लिए उन्हें कल यानि 10 अगस्त को देर रात मध्य प्रदेश के इंदौर में अरविंदो अस्तपाल में भर्ती कराया गया था। राहत इंदौरी का जन्म 1 जनवरी, 1950 को हुआ था, उनके पिता का नाम रिफअत उल्लाह था। राहत इंदौरी के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर फैल गई है। इंदौरी के निधन पर राजनीति और बॉलीवुड जगत के लोगों ने ट्वीट करके दुख जताया है।

संक्रिमत होने की जानकारी खुद दी थी

ध्यान रहे कि कोरोना पॉ़जिटिव पाए जाने के बाद राहत इंदौरी ले कल देर रात इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, ये जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी थी। उन्होंने लिखा था कि कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, अरविंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।

काफी वक्त से इंदौरी की तबीयत खराब थी

पूरी दुनिया को अपनी शायरियों से मंत्र मुग्ध कर देने वाले राहत साहब ने मोहब्बत से लेकर राजनीति तक हर चीज पर शेर-ओ-शायरी लिखी थी, पिछले काफी वक्त से राहत साहब की तबीयत नासाज चल रही थी। कुछ साल पहले कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में राहत इंदौरी ने शिरकत की थी, उस रोज शो का मिजाज एक दम से बदला नजर आया। उनके साथ प्रोफेसर अशोक चक्रधर भी शो में नजर आए, इस दौरान दोनों ने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़ी हुई बातें शेयर कीं।

आदमी बूढ़ा दिमाग से होता है, दिल से नहीं- इंदौरी

कपिल शर्मा ने राहत इंदौरी से पूछा कि वे इस उम्र में भी रोमांटिक शायरियां कैसे लिख लेते हैं, उनकी रोमांटिक इंस्पिरेशन क्या है, तो जवाब में राहत ने कहा कि आदमी बूढ़ा दिमाग से होता है, दिल से नहीं। इसके अलावा कपिल शर्मा ने राहत इंदौरी से पूछा कि क्या जिस तरह आपकी एक शायरी की लाइन है- ‘आसमां लाए हो, ले लाओ, जमीं पर रख दो, क्या आपकी वाइफ भी पूछती हैं कैश लाए हो, तो कपबोर्ड में रख दो।’ तो राहत साहब ने कपिल के मजाक और हाजिरजवाबी से प्रभावित हुए थे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In मनोरंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…