‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘आरआरआर’ नहीं, बल्कि ऑस्कर के लिए भेजी जाएगी गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’

ऑस्कर में एंट्री के लिए साल की 2 बड़ी फिल्मों ‘कश्मीर फाइल्स’ और ‘आरआरआर’ के बीच तगड़ा मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन दोनों फिल्मों को मात देकर गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ (Chhello Show) ने बाजी मार ली है।

‘छेलो शो’ (Chhello Show) ने मारी बाजी
भारत की ओर से 2023 ऑस्कर में जाने वाली फिल्म की पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा हो रही थी। साल की 2 बड़ी फिल्मों ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘आरआरआर’ के बीच तगड़ा मुकाबला माना जा रहा था, सोशल मीडिया पर यूजर्स लगातार कयास लगा रहे थे कि इन दोनों में से ही कोई एक फिल्म भारत का प्रतिनिधित्व करेगी, लेकिन ऐसा नहीं होने जा रहा है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘आरआरआर’ को मात देकर गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ (Chhello Show) ने बाजी मार ली है, यह फिल्म भारत की ओर से ऑस्कर में आधिकारिक रूप से भेजी जाएगी।

‘छेलो शो’ को समीक्षकों से मिली सराहना
आज मंगलवार यानि 20 सितंबर 2022 को द फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ऐलान किया कि ‘छेलो शो’ ऑस्कर एंट्री के लिए चुनी गई है। दुनियाभर के समीक्षकों और दर्शकों ने गुजराती भाषा की इस फिल्म की सराहना की है। ‘छेलो शो’ अब गुजरात और देशभर के चुनिंदा सिनेमाघरों में 14 अक्टूबर 2022 को रिलीज होगी, फिल्म का निर्देशन पैन नलिन ने किया है। इसमें भावरी राबरी, ऋचा मीणा, दीपेन रावल, भावेश श्रीमाली और परेश मेहता ने अहम किरदार किए हैं।

कई अंतरराष्ट्रीय समारोह में बटोरे पुरस्कार
‘छेलो शो’ (Last Film Show) को कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जा चुका है, जहां इसने खूब तारीफें बटोरीं। फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर रॉबर्ट डी नीरो के ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के रूप में किया गया था, इसने स्पेन में 66वें वलाडोलिड फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन स्पाइक समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में पुरस्कार जीते।

निर्देशक की अपनी यादों से प्रेरित कहानी
बड़ा उलटफेर करते हुए ‘छेलो शो’ ने ऑस्कर की रेस में ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘आरआरआर’ को हरा दिया। ‘छेलो शो’ की कहानी ग्रामीण गुजरात में एक बच्चे के फिल्मों के प्रति प्यार को दिखाय गया है जो कि पैन नलिन की अपनी यादों से प्रेरित है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In मनोरंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…