रुला गया सबको हंसाने वाला, नहीं रहे मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस

मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता राजू श्रीवास्तव अब नहीं रहे, सबको रुला कर चला गया वो हंसाने वाला शख्स। राजू श्रीवास्तव का आज बुधवार को निधन हो गया है, वे 10 अगस्त 2022 को दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने के बाद से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। 58 साल के राजू श्रीवास्तव को उस समय हार्ट अटैक आया था, जब वो दिल्ली के एक जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे।

जिंदगी और मौत की लड़ाई 42 दिनों तक लड़ी
कॉमेडी के दुनिया के फेमस और इंडिया के बेस्ट कॉमेडियन में से एक राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं रहे। राजू श्रीवास्तव ने आज 21 सितंबर 2022 को दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली। 10 अगस्त 2022 को जिम में वर्कआउट करने के दौरान राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें तुरंत दिल्ली के एम्स (AIIMS) में एडमिट करवाया गया था। जिंदगी और मौत के बीच 42 दिनों की लंबी लड़ाई लड़ने के बाद आज मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया।

एम्स में एडमिट के समय से ही हालत नाजुक थी
दरअसल, एम्स में एडमिट करवाने के बाद से ही राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक बनी हई थी। राजू श्रीवास्तव को पहले आईसीयू में एडमिट करवाया गया था, लेकिन तबीयत में कोई सुधार ना होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया, भरपूर कोशिश के बाद भी डॉक्टर्स राजू श्रीवास्तव को बचा नहीं पाए और सबको हंसाने वाले कॉमेडियन सबको रुलाकर हमेशा के लिए इस दुनिया से चले गए।

राजू का बचपन का नाम सत्य प्रकाश था
राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। बचपन में राजू श्रीवास्तव का नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था। राजू को कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से पहचान मिली थी, इस शो से मिली सक्सेस के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

राजू ने किया था बड़ा संघर्ष
राजू श्रीवास्तव ने यूं तो 80 के दशक से मनोरंजन की दुनिया में संघर्ष करना शुरू कर दिया था, लेकिन उनको अपने टैलेंट के हिसाब से पहचान नहीं मिल पा रही थी। हालांकि, इस दौरान राजू श्रीवास्तव ने बॉलीवुड के सुपरस्टार अनिल कपूर की फिल्म तेजाब से हिंदी सिनेमा जगत में कदम तो जरूर रख लिया था, फिर भी राजू को अभी काफी लंब सफर तय करना था। साल दर साल बीतते गए पर राजू को उतना फेम नहीं हासिल हो पा रहा था, जिसके लायक वो बने थे। पर फिर साल 2005 आया और वहां से राजू श्रीवास्तव की किस्मत ने करवट बदली, जी हां इसी साल मशहूर कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में राजू श्रीवास्तव ने अपने कॉमेडी के हुनर से सबका दिल जीता और इसी शो से राजू श्रीवास्तव का नाम गजोधर भैय्या के रूप में मशहूर हुआ।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In मनोरंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…