नहीं रहे ‘सनम बेवफा’ के डायरेक्टर सावन कुमार टाक, 86 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

सनम बेवफा जैसी फिल्म को डायरेक्ट कर चुके फिल्ममेकर सावन कुमार टाक का आज निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि सावन कुमार को 24 अगस्त 2022 को फेफड़ों में संक्रमण के चलते मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी, जिसके बाद आखिरकार उन्होंने इस दुनिया को 86 साल की उम्र में अलविदा कह दिया है।

सावन कुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन
फिल्म डायरेक्ट सावन कुमार टाक का आज 25 अगस्त 2022 को शाम 4 बजे निधन हो गया है। सावन कुमार के पीआरओ मन्टू सिंह ने बताया कि कि ‘सावन जी 86 साल के थे, वो शादीशुदा नहीं थे, उनके 3 बहने और 1 भाई हैं। 2 दिन से उन्हें हार्ट की प्रॉबल्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया, आज शाम 4 बजे के आसपास उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्होने अब तक 19 से ज्यादा फिल्मों को प्रोड्यूस किया है।’

‘गोमती के किनारे’ से कैरियर की शुरुआत की
सावन कुमार टाक का जन्म 9 अगस्त 1936 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था। 1967 में सावन कुमार ने बतौर प्रोड्यूसर कैरियर की शुरुआत की और उनकी पहली फिल्म संजीव कुमार की नौनिहाल थी। सावन कुमार ने 1972 में ‘गोमती के किनारे’ फिल्म का निर्देशन कर अपने कैरियर की शुरुआत की थी, उन्हें सलमान खान अभिनीत ‘सनम बेवफा (1991)’ और ‘सावन… द लव सीजन (2003)’ जैसी फिल्मों के अलावा 1983 में आई ‘सौतन’ के लिए भी जाना जाता है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In मनोरंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…