देशभर में 1 करोड़ सेल्फी कैंपेन चलाएगी भाजपा, PM मोदी कल करेंगे लॉन्च

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी देशभर में 1 करोड़ सेल्फी कैंपेन की शुरुआत करेगी। सेल्फी कैंपेन की शुरुआत कल सोमवार को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

PM मोदी करेंगे सेल्फी कैंपेन की शुरुआत
2024 लोकसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा ने देश की आधी आबादी को टारगेट करने का मेगा प्लान बनाया है। भाजपा 27 फरवरी 2023 से देशभर में 1 करोड़ सेल्फी कैंपेन की शुरुआत करेगी। सेल्फी कैंपेन के तहत देशभर के प्रत्येक जिले के उज्जवला और आयुष्मान बेनिफिशरीज सेल्फी लेंगे, इसकी लॉन्चिंग खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम चार बजे करेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सेल्फी कैंपेन के जरिए पार्टी सीधे इन लाभुकों से जुड़ेगी और इन्हें केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी देगी, पूरे कैंपेन को एक ऐप से जोड़ा जाएगा, जिसमें इन बेनिफिशरीज की पूरी जानकारी अपलोड होगी।

भाजपा महिला विंग को मिली कमान
‘सेल्फी विथ बेनिफिशरी’ कैंपेन की कमान पार्टी की महिला विंग को दिया जाएगा। पार्टी की महिला कार्यकर्ता हर जिले की उज्ज्वला योजना या आयुष्मान कार्ड योजना की बेनिफिशरीज को सेल्फी लेने और नमो ऐप में अपनी जानकारी अपलोड करने की जानकारी देंगी, इसके लिए महिलाओं को पार्टी की ओर से वर्चुअली ट्रेनिंग भी दी जा रही है।

महिलाओं को पार्टी से जोड़ने के है लिए कैंपेन
भाजपा की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनीथी श्रीनिवासन ने कहा कि महिलाओं के फायदे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई योजनाएं चलाई हैं, इनमें उज्जवला और आयुष्मान योजना की दुनिया भर में चर्चा होती है, महिलाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए हमने यह कैंपेन लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआत 27 फरवरी 2023 को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

सांसद, मंत्री और विधायकों को जिम्मेदारी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी महाराष्ट्र में सोमवार को इस कैंपेन को लॉन्च करेंगी, वहीं हर राज्य के जिलों में वहां के सांसद और मंत्रियों को इस कैंपेन को शुरू करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस दौरान वहां के मंत्री और विधायक के अलावा पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे, ये कार्यक्रम शाम 4 बजे से एक साथ शुरू होंगे।

हर कार्यक्रम में 500 महिलाएं शामिल होंगी
वनीथी श्रीनिवासन ने बताया कि हर कार्यक्रम में कम से कम 500 महिला लाभार्थियों को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है, सेल्फी लेने और उनके डेटा की जानकारी के लिए हर महिला से सहमति ली जाएगी, इसके लिए पार्टी बूथ स्तर तक अपने कार्यकर्ताओं को नमो ऐप डाउनलोड करने और उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण दे रही है।

महिला सशक्तिकरण की ओर एक और कदम
वनीथी श्रीनिवासन ने कहा कि भाजपा केवल चुनाव के लिए काम नहीं करती, बल्कि हमेशा समाज से जुड़ी रहती है और समाज के हित के लिए काम करती है, इसलिए पार्टी ने तरह-तरह के कार्यक्रम शुरू किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा महिला सशक्तिकरण की बात करते हुए कहते हैं कि देश की आधी आबादी को हर क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए, पार्टी का मानना है कि महिलाओं के विकास से ही समाज का विकास संभव है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…