दिल्ली में दाती महाराज के खिलाफ मामला दर्ज, लॉकडाउन के बीच शनिधाम मंदिर में करवाई पूजा !

25 वर्षीय महिला से रेप के आरोपी स्‍वयंभू बाबा दाती महाराज फिर एक बार सुर्खियों में हैं। दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, इस बार दाती महाराज ने लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई हैं, दिल्ली के मेहरौली के एक मंदिर में लॉकडाउन को ताक पर रखते हुए दाती महाराज ने ना केवल पूजा करवाई, बल्कि सैकड़ों लोगों के लिए मंदिर के दरवाजे भी खोल दिए।

दाती महाराज ने मेहरौली के शनिधाम मंदिर में पूजा करवाई

25 वर्षीय महिला से रेप के आरोपी स्‍वयंभू बाबा दाती महाराज फिर एक बार सुर्खियों में हैं। दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, इस बार दाती महाराज ने लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई हैं, दिल्ली के मेहरौली में अपने शनिधाम मंदिर में 22 मई को शनि जयंती के अवसर पर मौके पर पूजा करवाई, जिसमें सैकड़ों लोगों के लिए मंदिर के दरवाजे भी खोल दिए थे। इस पूजा का वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया, दिल्‍ली पुलिस ने आपदा प्रबंधन एक्ट और महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज के खिलाफ मामला दर्ज किया

दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, इस बार दाती महाराज पर आरोप है कि उन्होंने लॉकडाउन का पालन नहीं किया तथा भीड़ को इकट्ठा कर के पूजा अर्चना की। वायरल वीडियो में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन का खुलेआम धज्जियां उड़ाया जा रहा है, ना तो सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन किया गया और ना ही किसी ने मास्क लगाया हुआ था, इतना ही नहीं वीडियो में बच्चे तथा बुजुर्ग भी नजर आ रहे हैं।

प्रथमदृष्‍टया दाती महाराज ने अपराध किया- दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, यह वायरल वीडियो शुक्रवार यानि 22 मई के शाम करीब 7.30 बजे का है। दिल्‍ली पुलिस का मानना है कि प्रथमदृष्‍टया यही लगता है कि दाती महाराज ने अपराध किया है, लॉकडाउन की गाइडलाइंस तो टूटी ही हैं। साउथ दिल्‍ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक, दिल्ली पुलिस जांच में जुटी हुई है। ध्यान रहे कि मेहरौली के शनिधाम मंदिर के बाहर खुद दाती महाराज ने पोस्टर लगवाया हुआ है, जिस पर साफ लिखा है कि मंदिर बंद है लॉकडाउन-4 के चलते, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

दाती महाराज पर जून, 2018 में बलात्कार का मामला दर्ज

गौरतलब है कि दाती महाराज उर्फ दाती मदन लाल राजस्थानी पर अपने सहयोगियों के साथ मिल कर एक 25 वर्षीय महिला से रेप का आरोप है, दाती महाराज, अशोक, अर्जुन तथा अनिल के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर भी दर्ज कर रखी है, यह कथित घटना उनके दिल्ली के फतेहपुर बेरी आश्रम में 9 जनवरी, 2016 में हुई थी। दिल्ली पुलिस ने जून, 2018 में पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया था, बाद में दाती महाराज व अन्य पर चार्जशीट भी दाखिल की गई थी।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …