मरकज बना कोरोना का केंद्र, देशभर में हड़कंप

दक्षिणी दिल्ली के निजामुद्दीन की मरकज बिल्डिंग पूरे देश में कोविड-19 का केंद्र बन गया है। निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों में देशभर में 120 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

मरकज में शामिल हुए लोगों में अब तक 120 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

दक्षिणी दिल्ली के निजामुद्दीन की मरकज बिल्डिंग पूरे देश में कोविड-19 का केंद्र बन गया है। निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों में अब तक देशभर में 120 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। तबलीगी जमात के मरकज से निकले लोगों की तलाश में अभी देश के 20 राज्यों में अभियान छेड़ा गया है, इनमें से कई लोगों को पहचान कर लिया गया है।  आज सुबह तक मरकज बिल्डिंग से करीब 2000 जमातियों को बाहर निकाल लिया गया है।

दिल्ली में 24 जमाती कोरोना पॉजिटिव

ध्यान रहे कि दिल्ली सरकार के मुताबिक, मंगलवार को शाम तक मरकज बिल्डिंग से करीब 1548 लोगों को बाहर निकाल गया था, इनमें से 441 लोग कोरोना वायरस के संदिग्ध पाए गए थे, इनको अस्पताल भेज दिया गया था, जबकि 1107 लोगों में किसी प्रकार का लक्षण नहीं पाया गया था, उन्हें क्वारांटाइन में भेज दिया गया था। मंगलवार को दिल्ली सरकार ने बताया था कि इन लोगों में कोरोना टेस्ट में 24 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सर्दी-जुकाम से पीड़ित 86 लोगों की हालत स्थिर है।

भारत सरकार की चिंता बढ़ी

तबलीगी जमात के मरकज मामले में केंद्र सरकार की चिंता काफी बढ़ गई है। मरकज से गए 2 हजार से अधिक विदेशी जमाती देशभर में इधर-उधर घूम रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों को इन्हें ढूंढकर तुरंत देश से बाहर निकालने का आदेश दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, मरकज से गए संक्रमितों के संपर्क में 20 राज्यों में कम से कम 10 हजार लोग आए हैं। इस जानकारी सभी राज्यों को भी इन लोगों की सूची भेज दी गई है।

मरकज बिल्डिंग सील

तबलीगी जमात के मरकज मामले में दिल्ली पुलिस ने 21 दिनों का देशव्यापी लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए धार्मिक सम्मेलन आयोजित किए जाने पर आयोजनकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और मरकज बिल्डिंग को सील कर दिया है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …