प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से किया संवाद…मांगा 9 मिनट का समय

कोविड-19 से लड़ रहे देशवासियों के नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के जरिए देश के लोगों से से संवाद किया। मोदी ने अपने संवाद के जरिए कहा कि आज देशव्यापी लॉक डाउन को 9 दिन हो रहे हैं और इस दौरान आपने जिस प्रकार अनुशासन का परिचय दिया है वह प्रशंसनीय है।

मोदी ने कहा, लक्ष्मण रेखाको पार न करें

कोविड-19 से लड़ रहे देशवासियों के नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के जरिए देश के लोगों से से संवाद करते हुए कहा कि आज देशव्यापी लॉक डाउन को 9 दिन हो रहे हैं, और इस दौरान आपने जिस प्रकार अनुशासन का परिचय दिया है वह काफी प्रशंसनीय है। अपने संदेश में उन्होंने देश के लोगों से कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन करें,  ताकि कोरोना के प्रसार को खत्म किया जा सके, सोशल डिस्टेंसिंग की ‘लक्ष्मण रेखा’ को किसी भी हालत में पार न करें, यह कोरोना के श्रृंखला को तोड़ने के लिए रामबाण है।

लोगों को घरों में खुद को बंद रखने की जरूरत

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस समय महत्वपूर्ण बात यह है कि हम सभी 130 करोड़ देशवासियों को घरों में खुद को बंद रखने की जरूरत है, कोई भी बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आप लोगों ने 22 मार्च को कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले सभी लोगों का धन्यवाद किया था, वह विश्व के सभी देशों के लिए मिसाल है, इससे साबित हुआ था देश एक होकर लड़ाई लड़ रहा है।

देशवासियों से 9 मिनट का समय मांगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 9 मिनट का समय मांगते हुए कहा कि हमलोग 5 अप्रैल को रात 9 बजे अपने घरों की लाइट बंद कर के 9 मिनट तक घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च की लाइट या मोबाइल की लाइट जलाएं, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन ना करें और घरों के बाहर न निकलें। उन्होंने का कि पूरे दुनिया को प्रकाश की ओर ले जाना है, ऐसा करने से एहसास होगा कि हम अकेले नहीं हैं, उस प्रकाश में, उस रोशनी में, उस उजाले में हम अपने मन में ये संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं, कोई भी अकेला नहीं है, हम 130 करोड़ देशवासी साथ हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…