हिन्दुत्व की राह पर चल रहे CM अरविंद केजरीवाल! जानें कब-कब ‘हिन्दू हित’ की बात की

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते हिन्दुत्व की राह पर चल रहे हैं। कुछ दिनों पहले भी गुजरात में अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मेरा जन्म श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन हुआ, मुझे भगवान ने एक स्पेशल काम देकर भेजा है, वो है इन ‘कंस की औलादों’ का नाश करने के लिए।

नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की फोटो छपे- केजरीवाल
हिमाचल प्रदेश और गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) पर आरोप लग रहे हैं कि वो हिंदुत्व की राजनीति कर रही है, हालांकि आप के वरिष्ठ नेताओं ने इस आरोप को सिरे से खारिज किया गया है। दरअसल, इस चर्चा ने एक बार फिर उस वक्त जोर पकड़ लिया जब आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 26 अक्टूबर 2022 की सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस प्रेस वार्ता में अरविंद केजरीवाल ने भारतीय नोटों पर महात्मा गांधी के साथ-साथ भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की तस्वीर छापने की मांग केंद्र की मोदी सरकार की है।

दीपावली के दिन मन में आए भाव- केजरीवाल
सीएम केजरीवाल ने कहा कि वे इसके लिए जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी केंद्र सरकार और पीएम मोदी से अपील है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ महात्मा गांधी की तस्वीर है, उसे वैसे ही रहने दें, दूसरी तरफ भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की तस्वीर लगाया जाए, इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा, हम ये नहीं कह रहें हैं कि सारे नोट बदले जाएं, लेकिन जो नए नोट छपते हैं, उनके ऊपर ये शुरुआत की जा सकती है और धीरे-धीरे करके सर्कुलेशन में ये नए नोट आ जाएंगे।

अनेकों बार केजरीवाल ने खेला हिंदुत्व कार्ड
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिवाली पर लक्ष्मी पूजन करते हुए उनके मन में ऐसे भाव आए थे, जिन्हें वे केंद्र सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं। यहा पहला मौका नहीं है जब सीएम अरविंद केजरीवाल ने हिंदुत्व का कार्ड खेला है, इससे पहले भी कई मौकों पर उन्होंने कभी भाजपा की हार्ड हिंदुत्व की काट में, कभी चुनाव के समय जनता से वोट की चाह में, तो कभी खुद को सच्चा हिंदू साबित करने की राह में, ऐसे काम करते रहते हैं। आईए समझते हैं क्या है आप के हिन्दुत्व की इनसाइड स्टोरी?

केजरीवाल ने कब-कब हिन्दुत्व पर की बात
– दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने से पहले जब अरविंद केजरीवाल आंदोलन किया करते थे, तब उनके भाषणों की शुरुआत ‘भारत माता की जय’ और ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारों से होती थी, अब जब वे दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, तो उनके भाषणों में ‘वंदे मातरम’ भी जुड़ गया है।
– अरविंद केजरीवाल खुद को हनुमान और राम भक्त बताते हैं।
– केजरीवाल साल 2016 में सोमनाथ मंदिर के दर्शन करने गुजरात गए थे, इस बार के विधानसभा चुनाव से पहले वे एक से अधिक बार सोमनाथ जा चुके हैं।
– साल 2020 में दीपावली के दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में अयोध्या में बन रहे राममंदिर की अनुकृति-रेप्लिका बनाई थी, वहीं पर उन्होंने सपरिवार लक्ष्मी पूजन किया था।
– पिछले दिल्ली विधानसभा चुनाव में इंटरव्यू के दौरान अरविंद केजरीवाल ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था।
– अरविंद केजरीवाल पिछले यूपी चुनावी अभियान के दौरान अयोध्या पहुंचे थे, दीपावाली के मौके पर भी पूजा अर्चना करते दिखाई दिए थे।
– उत्तराखंड चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने राज्य को पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक राजधानी बनाए जाने का वादा किया था।
– 2021 में गोवा के चुनाव से पहले केजरीवाल ने वहां के हिंदुओं को मुफ्त में अयोध्या ले जाने की बात कही थी।
– इस साल ही गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने एक बयान में कहा कि जिस दिन मेरा जन्म हुआ, उस दिन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी थी, मुझे भगवान ने एक स्पेशल काम देकर भेजा है, वो है इन ‘कंस की औलादों’ का नाश करने के लिए।
– गुजरात के ही दाहोद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर आम आदमी पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है, तो वह भगवान राम के दर्शन के इच्छुक लोगों की अयोध्या यात्रा का पूरा खर्च वहन करेगी।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…