BPSC अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज पर CM नीतीश ने लिया संज्ञान, मुख्य सचिव व अन्य पदाधिकारियों की बुलाई बैठक

बिहार की राजधानी पटना में आज 67वीं बीपीएससी परीक्षा के अभ्यार्थियों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस ने अभ्यार्थियों पर जमकर लाठी चार्ज किया। इस मामले को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान में ले लिया है।

CM नीतीश ने परीक्षा से जुड़ी दिक्कतें दूर करने को कहा
बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के उम्मीदवारों ने आज 31 अगस्त 2022 को पटना में परीक्षा पैटर्न में बदलाव को लेकर जमकर विरोध किया, इस दौरान पुलिस ने अभ्यार्थियों पर जमकर लाठी चार्ज किया, जिसमें कई उम्मीदवार घायल हो गए। वहीं अब इस मामले को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान में लिया है। सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्य सचिव और दूसरे अफसरों की बैठक बुलाई और बीपीएससी परीक्षा से जुड़ी दिक्कतें दूर करने को कहा है।

67वीं BPSC पीटी परीक्षा 8 मई को लिया गया था
ध्यान रहे कि 67वीं बीपीएससी की पीटी परीक्षा 8 मई 2022 को लिया गया था, लेकिन पेपर लीक के बाद 8 मई को ही 67वीं बीपीएससी की पीटी परीक्षा रद्द हो गई थी, इसके लिए अब नई तारीखों का भी ऐलान हो गया है। हालांकि, अभ्यार्थी परसेंटाइल सिस्टम लागू और 2 पालियों में होने वाली परीक्षा का विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे अभ्यार्थियों का कहना है कि बीपीएससी की 2 पाली में आयोजित होने वाली परीक्षा और परसेंटाइल सिस्टम लागू होने के चलते इसमें धांधली होने की आशंका है, इसलिए अभ्यार्थी इस परीक्षा के लिए फिर से शेड्यूल करने की मांग कर रहे हैं। इस मांग को लेकर आज पटना में प्रदर्शन कर रहे बीपीएससी अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच झड़प हुई, जिसके बाद पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज कर दिया।

अब 20 और 22 सितंबर को होगी BPSC पीटी परीक्षा
पटना में प्रदर्शन कर रहे अभ्यार्थियों की मांग थी कि 67वीं बीपीएससी प्री परीक्षा एक दिन में ही आयोजित की जाए, इसके साथ ही इसी के आधार पर मेरिट लिस्ट भी तैयार की जाए। अभ्यार्थियों की मांग की थी कि 2 दिन परीक्षा आयोजित की जाएगी तो दोनों दिन परीक्षा का सवाल का लेवल अलग-अलग होगा इसलिए 2 दिन की जगह परीक्षा एक ही दिन में ली जाए। दरअसल, बीपीएससी 67वीं प्री परीक्षा 20 सितंबर और 22 सितंबर 2022 को 2 दिन में आयोजित होगी।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …