मायावती आईं आईएएस अधिकारी रानी नागर के समर्थन में, सरकार से जांच कराने की मांग की

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान हरियाणा की वर्ष 2014 बैच की हरियाणा कैडर की आईएएस अधिकारी रानी नागर द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन के बाद अपनी नौकरी से इस्तीफा देने का ऐलान जहां हरियाणा सरकार के लिए जहां मुसीबत बना हुआ है, इसी बीच उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती रानी नागर के समर्थन में आ गई हैं।

रानी नागर के समर्थन में आईं मायावती

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान हरियाणा की वर्ष 2014 बैच की हरियाणा कैडर की आईएएस अधिकारी रानी नागर द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन के बाद अपनी नौकरी से इस्तीफा देने का ऐलान हरियाणा सरकार के लिए जहां मुसीबत बना हुआ है, इसी बीच उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती रानी नागर के इस्तीफे की घोषणा को गंभीरता से लेते हुए रानी नागर के समर्थन में आ गई हैं। मायावती ने ट्विट करके केंद्र सरकार तथा हरियाणा सरकार से रानी नागर के मामले में संज्ञान लेने तथा आरोपित उच्च अधिकारियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

मायावती के ट्विट के बाद हरियाणा सरकार हरकत में आई

मायावती ने ट्विट करके कहा कि रानी नागर द्वारा अपने कुछ उच्च अधिकारियों पर उत्पीड़न व अपनी बहन समेत जान को खतरे के विरोध में इस्तीफा देने की जो बात कही जा रही है, वह अति गंभीर मामला है, केंद्र सरकार तथा हरियाणा सरकार इसका तुरंत उचित संज्ञान ले, उन्होंने कहा कि अनेक शिकायतों के बावजूद रानी नागर के खिलाफ जारी उत्पीड़न के मामले की उच्च स्तरीय जांच करा कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। मायावती के दो बार इस मामले में ट्विट करने के बाद अब हरियाणा सरकार हरकत में आ गई है, हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी ऑफिस की ओर से रानी नागर से संपर्क किया जा रहा है तथा पूरे मामले की जानकारी हासिल की जा रही है।

रानी नागर फेसबुक के जरिए लॉकडाउन के बाद इस्तीफा देने की बात कही

ध्यान रहे कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली रानी नागर ने 23 अप्रैल को अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए देशव्यापी लॉकडाउन के बाद इस्तीफा देने की बात कही थी। रानी नागर ने अपनी फेसबुक वॉल पर अपनी बहन के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसके बाद अचानक रानी नागर चर्चा में आ गई थीं। फेसबुक पर पोस्ट किए गए वीडियो में रानी नागर ने बहन रीमा नागर तथा खुद की जान को खतरा बताया है।

रानी नागर ने वीडियो में एक मुकदमा संख्या भी बताई

रानी नागर ने वीडियो में यह भी कहा है कि वह दिसम्बर, 2019 से अपनी बहन के साथ चंडीगढ़ के सेक्टर 6 में यूटी गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 311 में किराए पर रह रही हैं। रानी नागर ने वीडियो में दोनों बहनों की जान को खतरा बताते हुए एक मुकदमा संख्या भी बताई, इसे लेकर लोगों से अपील भी की है कि अगर उनके साथ कोई घटना होती है या वह कहीं गायब हो जाती हैं, तो उनके मुकदमा संख्या के आधार पर पता लगाया जाए।

रानी नागर ने एक अधिकारी पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।

ध्यान रहे कि रानी नागर ने जून, 2018 में हरियाणा के पशुपालन विभाग में अतिरिक्त सचिव रहते एक अधिकारी पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। रानी नागर नवम्बर 2018 से अतिरिक्त निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग तथा मार्च, 2020 से निदेशक पुरालेख का जिम्मा संभाल रही हैं।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस 26 हजार के पार, मरने वालों की संख्या 825 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की संख्या करीब 26,200 पहुंच चुकी है, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 5939 हो गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 825 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 28 लाख 90 हजार को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या 2 लाख, 1 हजार को पार कर चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 9 लाख 45 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 53,200 हो चुकी  है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…