रविशंकर ने कहा- नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता, संकट के समय राष्ट्र के खिलाफ काम कर रहे हैं राहुल !

कोरोना वायरस से लेकर अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर केंद्र की मोदी सरकार की तीखी आलोचनाएं कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज एक-एक करके राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया है।

नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता– रविशंकर

कोरोना वायरस से लेकर अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर केंद्र की मोदी सरकार की तीखी आलोचनाएं कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज एक-एक करके राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया है। राहुल गांधी ने चीन तथा नेपाल के मामले पर केंद्र सरकार से स्थिति साफ करने को कहा था, इस पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ‘नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता’।

कांग्रेस राजनीतिक फायदे के लिए देश को गुमराह रही है- रविशंकर

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेताओं पर कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करने और राजनीतिक फायदे के लिए देश के गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पंजाब और राजस्थान जैसे कांग्रेस शासित राज्यों ने सबसे पहले लॉकडाउन लागू किया। रविशंकर प्रसाद ने कोरोना के खिलाफ जंग में भारत की कामयाबी को बताते हुए कहा कि देश में इस खतरनाक वायरस से अब तक केवल 4345 लोगों की मौत हुई, दूसरी तरफ दुनिया में 3 लाख से ज्यादा मौंतें हुईं है।

राहुल कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई के संकल्प को कमजोर कर रहे हैं- रविशंकर

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दुनिया के 15 ऐसे देश जहां कोरोना बड़ी बीमारी बन गया है, उसकी आबादी है 142, उसमें अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी, इटली, कनाडा व दूसरे देश हैं, इन देशों में 26 मई तक करीब 3.43 लाख लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है, भारत की आबादी 137 करोड़ है तथा हमारे देश में 4345 लोगों की मृत्यु हुई है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 5  तरीकों से कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई के संकल्प को कमजोर कर रहे हैं।

संकट के समय राष्ट्र के खिलाफ काम रहे हैं राहुल- रविशंकर

रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने देश का संकल्प कैसे कमजोर करने की कोशिश की इसके पांच खंड बताता हूं- 1. नकारात्मकता फैलाना, 2. संकट के समय राष्ट्र के खिलाफ काम करना, 3. झूठा श्रेय लेना, 4. कहते कुछ और हैं, करते कुछ और हैं तथा 5. गलत तथ्यों और झूठी खबरें फैलाना। रविशंकर प्रसादा ने भीलवाड़ा मॉडल के जरिए राहुल गांधी पर झूठा श्रेय लेने की कोशिश का आरोप लगाया।

लॉकडाउन से देश को फायदा हुआ- रविशंकर

लॉकडाउन पर राहुल गांधी के सवालों पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सबसे पहले तो कांग्रेस शासित राज्यों ने ही इसका ऐलान किया, सबसे पहले पंजाब ने, फिर राजस्थान ने, बाद में महाराष्ट्र तथा पंजाब ने सबसे पहले इसे 31 मई तक बढ़ाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक से पहले ही राहुल गांधी जी आप कहते हैं कि लॉकडाउन समाधान नहीं है, तो आप यह अपने मुख्यमंत्रियों के सामने क्यों नहीं स्पष्ट करते, या वे आपकी सुनते ही नहीं या फिर वे आपकी राय को कोई तवज्जो ही नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से देश को फायदा हुआ है, अगर भारत में बाकी बड़े देशों के मुकाबले कम मौतें हुई हैं तथा रिकवरी रेट भी ज्यादा है, तो इसका श्रेय लॉकडाउन को ही जाता है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

टैक्सपेयर्स के लिए बड़ी राहत, ‘विवाद से विश्वास’ स्कीम के तहत पेमेंट की डेडलाइन 30 सितंबर तक बढ़ाई गई

केंद्र सरकार ने विवाद से विश्वास स्कीम के तहत पेमेंट की डेडलाइन एक महीने बढ़ा दी है, जबकि …