SCO Summit 2022: PM मोदी उज्बेकिस्तान के लिए रवाना, शी जिनपिंग-शाहबाज शरीफ से मुलाकात पर सस्पेंस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शंघाई सहयोग संगठन (SCO: Shanghai Cooperation Organization) के नेताओं की शिखर बैठक में भाग लेने के लिए उज्बेकिस्तान रवाना हो गए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तानी पीएम शाहबाज शरीफ और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ मुलाकात पर सस्पेंस बना हुआ है।

PM मोदी रात 9 बजे पहुंचेंगे उज्बेकिस्तान
उज्बेकिस्तान में आज 15 सितंबर 2022 से दो दिवसीय शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन यानि SCO की बैठक शुरू हो रही है, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6:40 बजे समरकंद के लिए रवाना हो चुके हैं, उनके रात 9 बजे तक उज्बेकिस्तान पहुंचने की संभावना है। दरअसल, एससीओ समिट 2022 का आयोजन 15-16 सितंबर 2022 को उज्बेकिस्तान के शहर समरकंद में हो रही है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग कल यानि 14 सितंबर को ही समरकंद पहुंच गए थे। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ भी इस मीटिंग में शिरकत करेंगे।

मोदी की जिनपिंग-शरीफ मुलाकात पर सस्पेंस
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी की शाहबाज शरीफ और शी जिनपिंग के साथ मुलाकात पर सस्पेंस बना हुआ है। इस बैठक का सबसे अहम दिन 16 सितंबर 2022 यानि कल होगा। इसी दौरान प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन होगा। बैठक के बाद समरकंद मीटिंग से जुड़े डॉक्यूमेंट्स पर साइन किए जाएंगे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…