CM नीतीश कुमार और Dy CM तेजस्वी यादव से मिले तेलंगाना के CM केसीआर, 2024 पर हुई चर्चा?

बिहार में महागठबंधन-2 की सरकार बनने के बाद केंद्र में तखता पलट करने के लिए विपक्षी दलों के नेता कमर कसना शुरु कर चुके हैं। सियासी गलियारों में यह चर्चा तेज हो चुकी है कि 2024 के चुनाव की तैयारी अभी से ही शुरु हो गई है। जिस तरह से बिहार में भाजपा को झटका मिला है, वैसे ही केंद्र में सियासी समीकरण बदलने की रणनीति तैयार की जा रही है। इसी सिलसिले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने आज पटना में मुलाकात की। सियासी गलियारों में यह चर्चा तेज है कि 2024 में विपक्षी एकजुटकता में नीतीश कुमार की भूमिका को लेकर तीनों नेताओं ने मुलाकात की है।

2024 लोकसभा चुनाव की रणनीति पर हुई चर्चा
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने आज 31 अगस्त 2022 पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की। मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद रूम में आयोजित प्रोग्राम में गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के वीर जवानों के परिवार वाले को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। इसी कार्यक्रम के दौरान सीएम चंद्रशेखर राव 10-10 लाख रुपए का मुआवजा चेक आश्रितों को दिया। इसके साथ ही तेलंगाना में बिहार के 12 प्रवासी मजदूरों के परिवारों को भी 5-5 लाख रुपए का चेक भी दिया। दरअसल, इसी साल मार्च में तेलंगाना में आग लगने से बिहार के प्रवासी मजदूर की मौत हो गई थी। माना जा रहा है कि इन तीनों नेताओं की मुलाकत में देशभर में विपक्षी एकजुटकता और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई होगी।

2024 में लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे नीतीश कुमार!
तीनों नेताओं की मुलाकात को लेकर आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के बीच मुकाबला होगा। उन्होंने दावा किया कि नीतीश कुमार के नाम पर विपक्ष के सभी दल सहमत होंगे। आरजेडी के एक अन्य प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि नीतीश कुमार लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे, जब देश 2024 में अपना स्वतंत्रता दिवस मनाएगा।’

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…