Uttar Pradesh: आजम खान को लगा एक और बड़ा झटका, बेटे अब्दुल्ला आजम की भी विधानसभा सदस्यता रद्द

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है। आजम खान के बाद अब उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की भी उत्तर प्रदेश विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई है। उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने अब्दुल्ला आजम की सीट को रिक्त घोषित किया है।

स्वार विधानसभा सीट से जीते थे अब्दुल्ला
समाजवादी पार्टी के महासचिव आजम खान के बाद अब उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की भी विधानसभा सदस्यता रद्द हो गई है। यूपी विधानसभा सचिवालय ने अब्दुल्ला आजम की सीट को रिक्त घोषित कर दिया है। दरअसल, मुरादाबाद की एक विशेष अदालत ने सोमवार यानि 13 फरवरी 2023 को 15 साल पुराने मामले में आजम खान और उनके विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम को 2 साल की सजा सुनाई थी। अब्दुल्ला आजम रामपुर की स्वार सीट से विधायक बने थे।

अब्दुल्ला भी पिता आजम की श्रेणी में शामिल
ध्यान रहे कि जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के मुताबिक, 2 साल या उससे अधिक की सजा पाने वाले किसी भी व्यक्ति को ‘ऐसी सजा की तारीख से’ अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और जेल में समय बिताने के बाद 6 साल के लिए अयोग्यता बरकरार रहेगी। अब्दुल्ला आजम विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित होने के बाद अपने पिता आजम खान की श्रेणी में शामिल हो गए, आजम खान को अक्टूबर 2022 में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…