बिहार के लाल का ब्रिटेन में कमाल, PM ऋषि सुनक की कोर कमेटी में शामिल हुए सिवान के प्रज्वल पांडेय

देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की सरजमीं बिहार के सिवान के जीरादेई के लाल ने ब्रिटेन में अपना जलवा बिखेरने को तैयार है। जीरादेई के जामापुर के रहने वाले 19 वर्षीय प्रज्वल पांडेय भारतवंशी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की कोर कमेटी में शामिल हुए हैं। प्रज्वल पांडेय की इस उपलब्धि से सिवान जिले के साथ-साथ पूरे बिहार का नाम रौशन हुआ है।

प्रज्वल पीएम सुनक की कोर टीम में शामिल
सिवान के प्रज्वल पांडेय के भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की कोर टीम में शामिल होने से खुशी की लहर है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की कोर टीम में शामिल होने वाले 19 वर्षीय प्रज्वल पांडेय सीवान जिले के जीरादेई प्रखंड के जामापुर के रहने वाले हैं, जो अपने माता-पिता के साथ करीब एक दशक से ब्रिटेन में रहते हैं, इनके परिवार के लोगों का अक्सर गांव जामापुर आना-जाना रहता है। प्रज्वल का जन्म सिवान जिले के जीरादेई प्रखण्ड के जामापुर में हुआ था, वह राजेश पांडेय के पुत्र हैं, आज भी प्रज्वल का अपने गांव से जुड़ाव है।

यूथ पार्लियामेंट के निर्वाचित सदस्य हैं प्रज्वल
महज 16 साल की उम्र में साल 2019 में प्रज्वल पांडेय ब्रिटेन के कंजरवेटिव पार्टी के सदस्य के रूप में शामिल हुए थे, वह 2019 में ही यूके यूथ पार्लियामेंट के निर्वाचित सदस्य चुने गए थे। युवा संसद सदस्य के तौर पर प्रज्वल में ब्रिटेन की संसद में पहली बार भाषण दिया था, इसके बाद वहां के लोग भी उनके फैन हो गए थे। अगस्त 2022 में ऋषि सुनक प्रधानमंत्री पद के लिए जब चुनाव में उतरे तो प्रज्वल पांडेय को उनकी पार्टी की ओर से मुख्य अभियान टीम में शामिल किया गया था। प्रज्वल पांडेय 2021 में हार्वर्ड इंटरनेशनल इकोनॉमिक कांटेस्ट के विजेता भी रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…