नोटों पर फोटो की सियासत और तेज! CM केजरीवाल ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी, कहा- ‘तुरंत लगे तस्वीर’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर भारतीय नोटों पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की फोटो लगाने की मांग को देश की 130 करोड़ जनता की इच्छा बताया है।

देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा- केजरीवाल
भारतीय करेंसी (नोटों) पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लेकर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि यह देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए। 27 अक्टूबर 2022 को लिखे इस पत्र में केजरीवाल ने कहा है कि आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है, आजादी के 75 साल बाद भी भारत विकासशील और गरीब देशों में गिना जाता है, उन्होंने पूछा है कि हमारे देश में आज भी इतने लोग गरीब क्यों हैं।

CM केजरीवाल ने PM मोदी से की मांग
प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्ठी में सीएम केजरीवाल ने लिखा है कि ‘एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों, सही नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद- इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा।’ केजरीवाल ने लिखा है कि कल एक प्रेस वार्ता करके मैंने सार्वजनिक रूप से इसकी मांग की, तब से सामान्य जन का इस मुद्दे पर जबरदस्त समर्थन मिला है, लोगों ने इसे लेकर जबरदस्त उत्साह है, सभी लोग चाहते हैं कि इसे तुरंत लागू किया जाए।

केजरीवाल ने दिया इंडोनेशिया का उदाहरण
ध्यान रहे कि सीएम केजरीवाल ने 26 अक्टूबर 2022 को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय करेंसी (नोटों) पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ साथ दूसरी ओर श्रीलक्ष्मी और श्री गणेश जी की तस्वीर लगाने की मांग की थी, उन्होंने कहा था कि नोट पर गांधी जी की तस्वीर जैसी है, वैसे ही रहने दी जाए, लेकिन एक तरफ देवताओं की तस्वीर लगाई जाए। केजरीवाल ने कहा था कि 85 फीसदी मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया ने भी श्री गणेश जी को चुना तो हम भी कर सकते हैं, देश की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए हमें ईश्वर के आशीर्वाद की भी जरूरत है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…