केजरीवाल के खिलाफ BJP और कांग्रेस ने नए चेहरे को उतारा, जानिए कौन हैं दोनों

राजधानी दिल्ली की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली नई दिल्ली विधानसभा पर लंबे मंथन के बाद बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने जहां सुनील यादव को उतारा है, वहीं कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है। माना जा रहा था कि दोनों पार्टियां केजरीवाल को घेरने के लिए कोई सरप्राइज दे सकती हैं, लेकिन यहां अपेक्षाकृत कमजोर उम्मीदवार उतारा गया है।

रोमेश सभरवाल कौन हैं
नई दिल्ली की हाई प्रोफाइल सीट से कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है। सभरवाल करीब 40 साल से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। उन्होंने अपना राजनीतिक करियर एनएसयूआई से शुरू किया था। वे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य भी रहे हैं. साथ ही दिल्ली टूरिज्म के अध्यक्ष और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के डायरेक्टर भी रह चुके हैं । वे कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय संयुक्त सचिव भी रह चुके हैं . सभरवाल के बारे में दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में कहा जाता है कि वे अजय माकन के विरोधी रहे हैं।

बीजेपी ने सुनील यादव को उतारा
बीजेपी ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से दिल्ली बीवाईजेएम (BJYM) के प्रेजिडेंट रहे सुनील यादव पर भरोसा जताया है। यादव लंबे समय से बीजेपी से जुड़े हैं और दिल्ली BJYM प्रेजिडेंट बनने से पहले भी कई जिम्मेदारी निभा चुके हैं। ट्विटर पर काफी सक्रिय रहनेवाले यादव अक्सर ही आम आदमी पार्टी की सरकार की आलोचना करते नजर आते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें फॉलो करते हैं

Load More Related Articles
Load More By Newsroom Live
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राहुल गांधी ने गुरदीप सिंह सप्पल को दी बड़ी जिम्मेदारी.. 2024 में मोदी को हराने के लिए बनाएंगे रणनीति

कांग्रेस के थिंक टैंक के मेंबर गुरदीप सिंह सप्पल को कांग्रेस पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी सौ…