फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर पश्चिम बंगाल में लगा बैन, जानिए CM ममता बनर्जी के इस फैसले की वजह

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को बैन करने का फैसला किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि ऐसा राज्य में नफर और हिंसा की किसी भी घटना से बचने के लिए किया गया है, ताकि पश्चिम बंगाल के शहरों में शांति बनी रहे। ऐसे में पश्चिम बंगाल के सिनेमाघरों में अब ये फिल्म नहीं दिखाई जाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का जिक्र करते हुए सवाल उठाया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ” फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ क्या है ? यह एक वर्ग को अपमानित करता है, ‘द केरल स्टोरी’ क्या है ? यह एक विकृत कहानी है।” आपको बता दें कि ‘द केरल स्टोरी’ का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को लेकर विवाद खड़ा हो गया। ‘द केरल स्टोरी’ इसी महीने 5 मई को रिलीज हुई, रिलीज से पहले और थिएटर्स में आने के बाद यह फिल्म लगातार विवादों में घिरी है।

फिल्म बंगाल फाइल्स की तैयारी- ममता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘द केरल स्टोरी’ पर सवाल उठाते हुए भाजपा पर हमला किया। उन्होंने कहा कि “भाजपा ‘द केरल स्टोरी’ नाम की फिल्म दिखा रही है। ‘द केरल स्टोरी’ क्या है? यह एक मनगढ़ंत कहानी है। कुछ दिन पहले इनके (भाजपा के) भेजे हुए कलाकार पश्चिम बंगाल आए थे। वह एक मनगढ़ंत झूठी कहानी वाली फिल्म बंगाल फाइल्स की तैयारी कर रहे हैं।”

केरल के लोगों की मानहानि हो रही- ममता
ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि इस फिल्म से केरल के लोगों की मानहानि हो रही है। उन्होंने कहा कि “केरल के लोगों की मानहानि हो रही है। बंगाल के सम्मान को भी ये लोग (भाजपा के) नुकसान पहुंचा रहे हैं। भाजपा समुदायों के लिए परेशानी क्यों पैदा कर रही है? उन्हें यह करने का अधिकार किसने दिया? क्या यह सब काम किसी सियासी पार्टी का है?”

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…