सामूहिक नमाज की वजह से बवाल, पुलिस पर किया पथराव

कर्नाटक के एक मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा करने पर पुलिस द्वारा मना करने पर नमाजियों ने पुलिस पर ही आक्रमण कर दिया। नमाजियों ने कर्नाटक पुलिस पर जमकर पथरबाजी की।

पुलिस ने मना किया था सामूहिक नमाज पढ़ने से    

कर्नाटक के एक मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा करने पर पुलिस द्वारा मना करने पर नमाजियों ने पुलिस पर ही आक्रमण कर दिया तथा जमकर पथरबाजी किया। दरअसल, कर्नाटक राज्य के हुबली के एक मस्जिद में 3 अप्रैल को शुक्रवार का नमाज अदा करने के सामूहिक रुप से इकट्ठे हुए नमाजियों को जब पुलिस ने कोरोना महामारी के कारण के सामूहिक नमाज करने से रोका तब नमाजियों ने आक्रोशित होकर पुलिस पर आक्रमण कर दिया, नमाजियों ने पुलिस पर जमकर पथरबाजी की जिसमें 4 पुलिस बुरी तरह घायल हो गया।

धार्मिक स्थानों पर सामूहिक रुप से इकट्ठे नहीं हो सकते

इस घटना के बाद हुबली धाड़वार के पुलिस कमिश्नर आर दिलिप ने बताया कि सामूहिक रुप पुलिस पर हमला करने वाले दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ध्यान रहे कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण अभी देशभर में केंद्र सरकार द्वारा लॉक डाउन लगाया गया है, लोगों से मंदिरों, गुरुद्वारों, मस्जिदों गिरिजा घरों तथा अन्य धार्मिक स्थानों पर सामूहिक रुप से इकट्ठे नहीं होने की निर्देश दिए गए हैं।

 देश में पुलिस पर पथराव की कई घटनाएं

गौरतलब है कि देशभर में पुलिस पर पथराव की यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी देश के कई स्थानों पर लोगों ने पथरबाजी की है। इससे पहले मध्य प्रदेश में इंदौर में 1 अप्रैल को जब स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमितों की जांच करने पहुंचा तो स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य कर्माचियों पर तथा बाद में पुलिस कर्मी पर भी पथरबाजी की। यूपी के सहारनपुर जिला के जमालपुर में 31 मार्च को मस्जिद के बाहर जमा नमाजियों को इकट्ठे होने से मना करने पर हीं पुलिस पर पथराव किया, इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर में एक 12 साल की एक बच्ची की संदिग्ध मौत के बाद वहां जांच के लिए गई स्वास्थ्य कर्मचारियों तथा पुलिस बल पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया था।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…