केजरीवाल ने दी चेतावनी, अगर दोबारा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हुआ तो हम उस इलाके को ही सील कर देंगे !

वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ पूरी दुनिया के साथ भारत एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहा है, जिसके कारण केंद्र सरकार द्वारा लागू 25 मार्च से 17 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन का चल रहा है, इस बीच पूरी दिल्ली को रेड जोन में होते हुए भी दिल्ली की केजरीवाल सरकार को दिल्ली में आज से शराब की दुकान खोलने की छुट देना उसे महंगा पड़ा।

दिल्ली वालों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाईं

वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ पूरी दुनिया के साथ भारत एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहा है, जिसके कारण केंद्र सरकार द्वारा लागू 25 मार्च से 17 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन का चल रहा है, इस बीच पूरी दिल्ली को रेड जोन होते हुए भी दिल्ली की केजरीवाल सरकार को दिल्ली में आज से शराब की दुकान खोलने की छुट देना उसे महंगा पड़ा। लॉकडाउन-3 के पहले ही दिन मिली छूट का दुरुपयोग करते हुए दिल्ली वालों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई दीं।

पूर्वी दिल्ली में पुलिस ने शराब की दुकानें बंद कराई

दिल्ली में आज सुबह शराब की दुकान खोलते ही बड़ी संख्या में लोग शराब की दुकानों पर उमड़े जिसके कारण कई जगह भगदड़ की स्थिति बन गई, दिल्ली के कई इलाके में शराब की दुकान खुलने के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने दुकान बंद करा भी, क्योंकि शराब के दुकान पर लोगों ने भगदड़ मचा दी थी। पूर्वी दिल्ली में तो लोगों ने कुछ शराब के दुकानों पर इतना भीड़ कर दिया कि पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा तथा बाद में पूर्वी दिल्ली इलाके के सभी शराब दुकान को बंद करा दिया गया।

सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होगा तो पूरा एरिया सील कर देंगे- केजरीवाल

दिल्ली में ऐसी स्थिति बनने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अब अगर आप लोगों ने दोबारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो हम पूरा एरिया सील कर देंगे, इतना ही नहीं अगर दुकानों के सामने ऐसी स्थिति बनी तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

भगदड़ की स्थिति न बनाएं- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि जहां-जहां लोगों ने इस तरह की हरकत की है, वह बिल्कुल सही नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना ही होगा, यह आपके परिवार की खुशी और दिल्ली के लोगों की सेहत के लिए कह रहा हूं, कोई दुकान बंद नहीं हो रही, ऐसे में भगदड़ की स्थिति न बनाएं। केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे यह देख कर काफी दुख हुआ कि लोगों ने कुछ दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया, इस कारण वहां भगदड़ की स्थिति बन गई, इससे आपका ही नुकसान हुआ, यदि वहां किसी को भी कोरोना था तो वो आपको भी हो सकता है।

हमने डेंगु को हराया था, हम अब कोरोना को भी हराएंगे- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि लोगों को घरों से बाहर निकलने से पहले मास्क पहनना जरूरी है, केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के हिसाब से हमने छूट दी है। केजरीवाल ने दुकानदारों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी दुकान के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो उस दुकान को भी सील कर देंगे, दुकान वालों को जिम्मेदारी लेनी होगी, हमें यह सब करना होगा, जब पूरी दुनिया डेंगू से जूझ रही थी तब हमने उसे हराया था, हम अब कोरोना को भी हराएंगे।

जो रियायतें दी गई हैं उसमें आप सहयोग करें- केजरीवाल

केजरीवाल ने चेतावनी देते हुए कहा कि बाकी दिल्ली के लोगों की सेहत के लिए अगर मुझे कड़े कदम उठना पड़े तो वो भी मैं उठाऊंगा, कहीं पर अगर कुछ चीजें ठीक नहीं चल रही हैं, तो हम उस इलाके को सील कर देंगे, इसलिए मेरी आपसे गुजारिश है कि जो रियायतें दी गई हैं उसमें सहयोग करें। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली को धीरे-धीरे खोल रहे हैं, हम कब तक लॉकडाउन में रहेंगे ?

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 4898 पहुंची     

दिल्ली में आज 349 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़े हैं, दिल्ली में अब कुल 4898 कोरोना पॉजिटिव केस हो गए हैं, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या यहां 1431 हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 64 हो चुकी है। दिल्ली के सभी 11 जिले कोरोना हॉटस्पॉट इलाके घोषित किए जा चुके हैं। दिल्ली में अब कोरोना हॉटस्पॉट इलाके घटकर 96 हो चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …