Delhi: यौन सेवा का झांसा देकर ठगने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़, दिलशाद गार्डन के एक घर से चल रहा था रैकेट

देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में यौन सेवा की सुविधा देने के बहाने विदेशी नागरिकों से ठगी करने वाले एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने यौन सेवा की सुविधा देने के बहाने विदेशी नागरिकों से ठगी करने वाले एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर कॉल सेंटर के मालिक समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी एक पॉर्न साइट पर पॉर्न मॉडल की फर्जी तस्वीरें लगाकर विदेशी नागरिकों को यौन सेवा देने का झांसा देकर ठगी कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने कॉल सेंटर से वारदात में प्रयोग की गई 9 हार्ड डिस्क बरामद की है। आरोपी 39 वर्षीय रवि शेखर सिंह, 26 वर्षीय तरुण, 29 वर्षीय कृष्ण कुमार और 21 वर्षीय सत्यम तोमर से पुलिस पूछताछ कर रही है।

कॉल सेंटर का मालिक है रवि शेखर
दिल्ली पुलिस को दिल्ली के दिलशाद गार्डन के मृगनयनी चौक के पास एक मकान में फर्जी कॉल सेंटर चलने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम का गठन किया, टीम दिलशाद गार्डन स्थित मृगनयनी चौक के मकान की चौथी मंजिल पर पहुंची, वहां फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद मिला, पुलिस ने दरवाजा खुलवाया तो अंदर 9 हार्ड डिस्क लगी हुई थीं। वहां मौजूद शख्स ने अपना नाम रवि शेखर सिंह और कॉल सेंटर का मालिक बताया। अंदर एक कमरे में 3 युवक कंप्यूटर पर काम कर रहे थे, वे पॉर्न साइट पर अलग-अलग जगह से लिए गए वीडियो को डाल रहे थे, साथ ही उस पर यौन सेवा के लिए पॉर्न मॉडल की नग्न तस्वीरें अपलोड कर रहे थे। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर कंप्यूटर, हार्ड डिस्क समेत अन्य सामान को जब्त कर लिया।

ऑस्ट्रेलियन सबसे ज्यादा निशाने पर
आरोपियों ने बताया कि उनके संपर्क में जिस भी देश के नागरिक आ जाते थे, उन्हें वह निशाना बना लेते थे, लेकिन अधिकांश वह ऑस्ट्रेलियन नागरिक को निशाना बनाते थे। आरोपियों ने पॉर्न मॉडल के साथ यौन सेवा के लिए दाम भी लिख रखे थे। मॉडल के हिसाब से 50 से 500 डॉलर तक लेते थे।

4 महीने से चल रहा था कॉल सेंटर
दिल्ली पुलिस को पूछताछ में पता चला कि आरोपी रवि शेखर करीब 4 महीने से दिलशाद गार्डन में कॉल सेंटर को चला रहा था, उसने आरोपी तरुण, कृष्ण कुमार और सत्यम तोमर को वेतन पर रखा हुआ था, साथ ही उन्हें कमिशन भी देता था। आरोपी रवि शेखर दिल्ली के विवेक विहार का रहने वाला है और उसके खिलाफ ईओडब्ल्यू (Economic Offences Wing) में केस दर्ज है।

आरोपी ऐसे फंसाते थे लोगों को जाल में
पूछताछ में आरोपी रवि शेखर ने बताया कि पॉर्न साइट पर मॉडल की फर्जी तस्वीरें लगाकर यौन सेवा की जानकारी देते थे, इसके बाद जो लोग उनसे संपर्क करते वे उनसे अपने बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर करा लेते, बाद में उन्हें यौन सेवा उपलब्ध नहीं कराते थे। पुलिस से बचने के लिए विदेशी नागरिकों को निशाना बनाते थे, ताकि स्थानीय पुलिस को उनके बारे में शिकायत नहीं मिल सके, लेकिन मुखबिरों की सक्रियता के चलते आरोपी पकड़े गए।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …