200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में जैकलीन फर्नांडिस को पटियाला हाउस कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को आज दिल्ली स्थित पटियाला हाउस कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडिस को 200 करोड़ रुपए की ठगी के केस में अंतरिम जमानत दे दी है।

जैकलीन फर्नांडिस को मिली अंतरिम जमानत
महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को आज 26 सितंबर 2022 को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जैकलीन फर्नांडिस को आरोपी बनाया गया था, इस चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए पिछली सुनवाई में पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलीन को 26 सितंबर को पेश होने के लिए समन किया था, इसी के चलते आज जैकलीन कोर्ट में पेश हुईं। जैकलीन के वकील ने नियमित जमानत की अर्जी दाखिल की, जिस पर कोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा। इस बीच जैकलीन के वकील की ओर से नियमित जमानत अर्जी पर फैसला होने तक अंतरिम जमानत की मांग की गई, इस पर कोर्ट ने जैकलीन को 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। जैकलीन को चार्जशीट की कॉपी भी मुहैया कराई गई, अगली सुनवाई 22 अक्टूबर 2022 को होगी।

मनी लॉन्ड्रिंग केस का जैकलीन से कनेक्शन
ईडी का कहना है कि सुकेश चंद्रशेखर ने उगाही जैसे अपराधों के जरिए जो पैसा कमाया, उससे करीब 5 करोड़ 71 लाख रुपए के गिफ्ट जैकलीन फर्नांडिस को दिए। जैकलीन तक गिफ्ट पहुंचाने के लिए सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी सहयोगी पिंकी ईरानी को रखा था, पिंकी ईरानी को भी ईडी ने इस मामले में आरोपी बनाया है। ईडी के मुताबिक, जैकलीन का 30 अगस्त और 20 अक्टूबर 2021 को जो बयान दर्ज किया गया, उसमें उसने सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना से गिफ्ट लेने की बात को स्वीकार किया था, इसी के चलते ईडी ने अप्रैल 2022 में जैकलीन की 7 करोड़ 12 लाख की संपत्ति जब्त की थी। ईडी सूत्रों के मुताबिक, तहकीकात में पता चला है कि सुकेश चंद्रशेखर फरवरी 2021 से लेकर अगस्त 2021 में गिरफ्तार होने तक लगातार जैकलीन फर्नांडिस के संपर्क में था।

जैकलीन को था सुकेश के अतीत का पता
ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि सुकेश चंद्रशेखर की आपराधिक पृष्ठभूमि की जानकारी होने के बावजूद जैकलीन उससे महंगे गिफ्ट, आभूषण वगैरह ले रही थी। जैकलीन के बयान से साफ है कि उसने जान बूझकर सुकेश चंद्रशेखर के आपराधिक अतीत को नजरअंदाज किया और उसके साथ पैसों का लेनदेन बरकरार रखा, सिर्फ वही नहीं बल्कि उसके घरवाले और रिश्तेदार ने आर्थिक तौर पर फायदा उठाया, जाहिर है पैसों का लालच इतना ज्यादा था कि सुकेश का आपराधिक अतीत उसके लिए मायने नहीं रखा। यही नहीं जैकलीन ने उसे मिले गिफ्ट को लेकर अपने बयानों को बार-बार बदला, जब सबूतों के साथ उसका सामना कराया गया, तब जाकर उसने सच्चाई बताई, लिहाजा अपराध की आय का जान बूझकर कर इस्तेमाल करने के चलते जैकलीन मनी लॉन्ड्रिंग की आरोपी हैं।

जैकलीन की 7.12 करोड़ की संपत्ति हुई अटैच
ईडी के चार्जशीट के मुताबिक, जैकलीन की कुल 7 करोड़ 12 लाख की संपत्ति अटैच की गई है, जिसका ब्योरा इस तरह से है- फरवरी 2021 से मार्च 2021 के बीच 2,66,77,401 रुपए के गिफ्ट जैकलीन को पिंकी ईरानी के जरिए मिले, मार्च 2021 से अगस्त 2021 के बीच 3,04,34,541 रुपए के गिफ्ट जैकलीन को मिले, मार्च 2021 से जून 2021 के बीच जैकलीन की बहन गेराल्डिन वॉकर को उसके अमेरिका स्थित अकाउंट में 1,26,09,770 रुपये भेजे गए, जून 2021 में जैकलीन के भाई वॉरेन फर्नांडिस के ऑस्ट्रेलिया स्थित कॉमन वेल्थ बैंक खाते में 15,03,055 रुपए भेजे गए।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …